Hot Posts

6/recent/ticker-posts

विश्व लोक शांति पुरस्कार विजेता डॉ. अर्जुमंद जैदी को विश्व शांति संयुक्त राष्ट्र विश्विद्यालय द्वारा " सोशल एक्टिविज़्म में डॉक्टरेट" से सम्मानित किया गया

...
संवाददाता। लखनऊ 
डॉ. अर्जुमंद ज़ैदी " सोशल एक्टिविज़्म में डॉक्टरेट से सम्मानित। ये अवार्ड बॉलीवुड सेलिब्रिटी शिल्पा शेट्टी द्वारा प्रस्तुत किया गया । यह दूसरी बार है जब उन्हें डॉक्टरेट पुरस्कार मिला है। उन्हें संयुक्त राष्ट्र मानवाधिकार आयोग के सहयोग से विश्व मानवाधिकार संरक्षण आयोग का "उपाध्यक्ष" भी नियुक्त किया गया है।
डॉ. अर्जुमंद जैदी एक वरिष्ठ सामाजिक कार्यकर्ता हैं, जो दो दशकों से अधिक समय से सामाजिक संगठनों के साथ सराहनीय कार्य कर रही हैं। वे विश्व के कई अंतर्राष्ट्रीय संगठनों की शाश्कीय एवं गवर्निंग बॉडी का हिस्सा भी है । वह न केवल एक अनुभवी सामाजिक कार्यकर्ता हैं, बल्कि एक पर्यावरणविद्, प्रख्यात शिक्षाविद्, मानवाधिकार और शांति कार्यकर्ता भी हैं। वह अपने अस्तित्व के माध्यम से समान अधिकार, शांति और सहिष्णुता के प्रावधानों के लिए राष्ट्र की सेवा कर रही हैं और मानवता का पोषण सर्वोत्तम संभव तरीके से कर रही हैं। उन्हें उनके उत्कृष्ट सामाजिक कार्य और समाज में योगदान के लिए विभिन्न राष्ट्रीय और अंतर्राष्ट्रीय पुरस्कार मिले हैं। अपने भाषण में, उन्होंने बेहतर वैश्विक भविष्य के लिए युवाओं को सशक्त बनाने और शिक्षित करने के महत्व पर जोर दिया।
अपने भाषण में, उन्होंने बेहतर वैश्विक भविष्य के लिए युवाओं को सशक्त बनाने और शिक्षित करने के महत्व पर जोर दिया।

Post a Comment

0 Comments