Hot Posts

6/recent/ticker-posts

लायंस क्वेस्ट शिक्षक प्रशिक्षण कार्यशाला: शिक्षकों का सशक्तिकरण छात्रों के उज्ज्वल भविष्य की ओर एक कदम

...

 संवाददाता।
लखनऊ। लायंस क्लब 321 बी1 के तहत आयोजित लायंस क्वेस्ट शिक्षक प्रशिक्षण कार्यशाला में प्रमुख ट्रेनर नवनीधि नागरथ ने भाग लिया। इस कार्यशाला का आयोजन शान-ए-अवध डायमंड क्लब द्वारा "वन क्लब, वन स्कूल" पहल के तहत किया गया, जिसमें लखनऊ पब्लिक स्कूल, कलिंदी पार्क, वृंदावन योजना ने महत्वपूर्ण सहयोग किया।
इस कार्यशाला का प्रमुख उद्देश्य शिक्षकों को सामाजिक-भावनात्मक शिक्षा (SEL) के तहत छात्रों के सर्वांगीण विकास के लिए आवश्यक कौशल सिखाना था। लखनऊ पब्लिक स्कूल वृंदावन की प्रिंसिपल मनीषा पाठक ने लायंस क्वेस्ट के साथ सहयोग की पहल की, ताकि उनके स्कूल के छात्रों को इस कार्यक्रम का लाभ मिल सके। यह पहल शिक्षकों को उन कौशलों से लैस करेगी, जो उनके छात्रों के शैक्षणिक, सामाजिक और भावनात्मक विकास में महत्वपूर्ण भूमिका निभाएंगे।

कार्यशाला में शिक्षक सहभागितापूर्ण सत्रों में शामिल हुए, जहाँ उन्होंने छात्रों की भावनात्मक आवश्यकताओं को समझने और उनके अनुसार शिक्षण करने के विभिन्न तरीकों को सीखा। सुपर्णा त्रेहान, जिला क्वेस्ट चेयरपर्सन ने कहा, "यह कार्यशाला शिक्षकों के लिए एक महत्वपूर्ण मंच है, जहाँ वे अपने छात्रों के उज्ज्वल भविष्य के लिए और अधिक प्रभावी तरीके से योगदान दे सकते हैं।"
शिक्षकों को प्रमाण पत्र वितरित करने के बाद कार्यक्रम का समापन हुआ, और शिक्षकों ने लायंस क्वेस्ट को अपने विद्यालयों में लागू करने के लिए उत्साह व्यक्त किया।
शान-ए-अवध डायमंड क्लब ने इस कार्यक्रम के सफल आयोजन में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई, जो कि "वन क्लब, वन स्कूल" पहल के अंतर्गत आयोजित किया गया था।

Post a Comment

0 Comments