Hot Posts

6/recent/ticker-posts

जनहित और सेवा कार्यों के साथ मना प्रधानमंत्री का जन्मदिन

...
संवाददाता। लखनऊ 
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के 74वें जन्मदिवस को भारतीय जनता पार्टी लखनऊ महानगर द्वारा सेवा पखवाड़े के शुभारंभ के साथ मनाया गया। प्रदेश अध्यक्ष भूपेंद्र सिंह, उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य, बृजेश पाठक, वित्त मंत्री सुरेश खन्ना, लखनऊ महानगर अध्यक्ष आनंद द्विवेदी, एमएलसी मुकेश शर्मा महापौर सुषमा खर्कवाल सहित सभी जनप्रतिनिधियों और कार्यकर्ताओं ने प्रातः स्वच्छता अभियान चलाया और युवा मोर्चा के संयोजन से रक्तदान शिविर भी आयोजित हुए। 
 उपमुख्यमंत्री बृजेश पाठक ने चारबाग स्थित डॉ भीमराव अंबेडकर प्रतिमा के पास झाड़ू लगायी और कूड़ा बीनकर स्वच्छता अभियान चलाया। अंबेडकर प्रतिमा और स्थल की साफ सफाई की उसके उपरांत माल्यार्पण किया। बृजेश पाठक ने मीडिया को संबोधित करते हुए कहा कि जिला गांव में लोग घरों से निकलकर स्वच्छता अभियान को सफल बनाने में अपना सहभागिता कर रहे हैं। प्रधानमंत्री मोदी जी ने उत्तर प्रदेश के 25 करोड लोगों को जीवन के हर पहलू में आगे बढ़ने का अवसर दिया है तो हम सभी की ओर से उनको जन्मदिन की बधाई देता हूं कि प्रधानमंत्री जी को हम सभी की उम्र लग जाए और वह इसी प्रकार निरंतर देश दुनिया की सेवा करते रहे।

उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने बालागंज चौराहे पर स्थित महाराणा प्रताप की मूर्ति और स्थल की साफ सफाई की और झाड़ू लगाकर स्वच्छता का संदेश दिया। महानगर अध्यक्ष आनंद द्विवेदी ने भी अभियान में सहभागिता की। स्वच्छता अभियान के उपरांत उपमुख्यमंत्री ने कहा कि प्रधानमंत्री जी के जन्म दिवस के अवसर पर पार्टी का एक-एक कार्यकर्ता और बड़ी संख्या में जनता स्वच्छता अभियान में शामिल हुई हैं। प्रधानमंत्री जी ने 2014 से लगातार देश का नेतृत्व करते हुए देश को एक नए मुकाम पर पहुंचाया है जिससे कि प्रत्येक देशवासी उससे प्रभावित है। गरीबों और किसानों का उत्थान करते हुए 2047 तक देश को विकसित भारत बनाने का संकल्प लिया है इस अवसर पर हम सभी देशवासियों की ओर से प्रधानमंत्री जी को जन्मदिन की अनंत बधाई शुभकामनाएं।

प्रदेश अध्यक्ष भूपेंद्र सिंह ने डालीगंज बाजार में स्वच्छता अभियान । प्रदेश महामंत्री संजय राय और महानगर अध्यक्ष आनंद द्विवेदी ने भी स्वच्छता अभियान में सहभागिता की। प्रदेश अध्यक्ष ने सभी से अपील की की अपने आसपास के वातावरण को स्वच्छ रखने में योगदान दें और प्रधानमंत्री जी के स्वच्छ भारत के सपने को साकार करने में भागीदार बने। स्वच्छता अभियान के साथ प्रदेश में वृक्षारोपण रक्तदान, स्वास्थ्य परीक्षण शिविर भी आयोजित किए जाएंगे औ नजर प्रधानमंत्री जी के व्यक्तित्व और कृतित्व पर प्रदर्शनी का आयोजन भी किया जाएगा।

मीडिया प्रभारी प्रवीण गर्ग ने बताया कि वित्त मंत्री सुरेश खन्ना ने पंडित दीनदयाल उपाध्याय डूडा कॉलोनी तकरोही में महापौर सुषमा खर्कवाल, विधायक ओपी श्रीवास्तव के साथ स्वच्छता अभियान चलाया और सभी को स्वच्छ और सुंदर समाज के निर्माण का संकल्प दिलाया। 
एमएलसी मुकेश शर्मा ने चिनहट द्वितीय वार्ड विकल्प खंड में चलाए गए स्वच्छता अभियान में सहभागिता की।

 17 सितंबर से 2 अक्टूबर तक आयोजित सेवा पखवाड़ा के तहत आज भारतीय जनता युवा मोर्चा के कार्यकर्ताओं ने डॉ श्यामा प्रसाद मुखर्जी अस्पताल के ब्लड बैंक में रक्तदान कर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का जन्म दिन मनाया। युवा मोर्चा अध्यक्ष मानवेंद्र सिंह और महामंत्री अभिषेक गुप्ता के संयोजन में आयोजित रक्तदान शिविर का शुभारंभ उत्तर प्रदेश सरकार के वित्त मंत्री सुरेश खन्ना, राज्यसभा सांसद संजय सेठ एवं भाजपा महानगर अध्यक्ष आनंद द्विवेदी द्वारा किया गया। मंत्री सुरेश खन्ना ने कहा कि रक्तदान अत्यंत परोपकार का कार्य है। तकनीकी प्रगति के बावजूद रक्त के लिए कोई विकल्प नहीं है और 1 यूनिट रक्त तीन लोगों की जान बचा सकता है इसलिए सभी स्वस्थ लोगों को स्वेच्छा से रक्तदान करना चाहिए।
 महानगर अध्यक्ष आनंद द्विवेदी ने सभी रक्तदाताओं को प्रमाण पत्र वितरित किए और सभी के उत्तम स्वास्थ्य की कामना की।

Post a Comment

0 Comments