Hot Posts

6/recent/ticker-posts

लखनऊ में 12 -15 सितंबर 2024 को होगा इण्डियन कॉलेज ऑफ़ एनेस्थेसियोलॉजिस्ट्स (ICA) का 5वां अंतरराष्ट्रीय और 15वां राष्ट्रीय सम्मेलन, ICACON 2024 - जुड़ेंगे देश-विदेश से 700 से अधिक विशेषज्ञ

...
संवाददाता। 
लखनऊ। भारत किंग जॉर्ज मेडिकल यूनिवर्सिटी के एनेस्थेसिया विभाग द्वारा इण्डियन कॉलेज ऑफ़ एनेस्थेसियोलॉजिस्ट्स (ICA) के 5वें अंतरराष्ट्रीय और 15वें राष्ट्रीय सम्मेलन का आयोजन 12 से 15 सितंबर 2024 तक किया जाएगा। इस जानकारी को 11 सितंबर 2024 को
 विभागाध्यक्ष प्रोफेसर मोनिका कोहली और आयोजन सचिव डॉ. तन्मय तिवारी ने प्रेस कांफ्रेंस के दौरान साझा किया। यह प्रतिष्ठित मंच एनेस्थेसियोलॉजी में शिक्षा, प्रशिक्षण और विशेषज्ञता के
 आदान-प्रदान के लिए जाना जाता है। इस वर्ष 700 से अधिक पंजीकृत प्रतिभागी सम्मेलन में हिस्सा लेंगे।
उद्घाटन समारोह 
सम्मेलन का उद्घाटन 14 सितंबर 2024 को उत्तर प्रदेश की माननीय राज्यपाल आनंदी बेन पटेल, उपमुख्यमंत्री ब्रजेश पाठक, चिकित्सा शिक्षा राज्यमंत्री मयकेंश्वर शरण सिंह और केजीएमयू की कुलपति सोनिया नित्यानंद द्वारा किया जाएगा।

ICA के बारे में संक्षिप्त जानकारी 
इण्डियन कॉलेज ऑफ़ एनेस्थेसियोलॉजिस्ट्स (ICA) की स्थापना 2008 में हुई थी। यह एक स्वायत्त शैक्षणिक संगठन है जिसका उद्देश्य एनेस्थेसियोलॉजी की शिक्षा और प्रशिक्षण में सुधार लाना है।

सम्मेलन की मुख्य विशेषताएं

विज्ञान, शिक्षा और तकनीकी नवीनीकरण पर केंद्रित कार्यक्रम  
सम्मेलन में कार्यशालाओं, मुख्य सत्रों, पैनल चर्चाओं, पेपर प्रस्तुतियों और ई-पोस्टरों सहित विभिन्न वैज्ञानिक कार्यक्रम आयोजित किए जाएंगे। यह नई तकनीकों और शोधों को साझा करने के उद्देश्य से आयोजित हो रहा है।

देश-विदेश के विशेषज्ञों की भागीदारी
भारत और अंतर्राष्ट्रीय स्तर के विशेषज्ञ अपने अनुभव साझा करेंगे। अमेरिका, ऑस्ट्रेलिया, सिंगापुर, इंग्लैंड और मस्कट सहित कई देशों के प्रतिष्ठित विशेषज्ञ भी उपस्थित होंगे।

सम्मेलन की थीम  
इस वर्ष का विषय है "Outcome Enhancement in Anesthesia - एनेस्थेसिया में परिणाम वृद्धि," जिसका उद्देश्य रोगी की सुरक्षा और नैदानिक परिणामों में सुधार करना है।

प्रमुख कार्यशालाएं और प्रशिक्षण
इस सम्मेलन में एनेस्थेसियोलॉजी के विभिन्न पहलुओं पर 12 कार्यशालाओं का आयोजन किया जाएगा, जिसमें 250 से अधिक पोस्टग्रेजुएट छात्र हिस्सा लेंगे। देश-विदेश के 150 से अधिक फैकल्टी अपने अनुभव साझा करेंगे।  
मुख्य कार्यशालाओं में शामिल हैं:  
1. एयरवे मैनेजमेंट  
2. USG एवं PNS मार्गदर्शित रीजनल एनेस्थीसिया  
3. एडवांस्ड वास्कुलर एक्सेस  
4. रिसर्च मेथोडोलॉजी  
5. हेमोडायनामिक मॉनिटरिंग  
6. क्रॉनिक पेन मैनेजमेंट  
7. पॉइंट ऑफ़ केयर अल्ट्रासाउंड  
8. मैकेनिकल वेंटिलेशन  
9. हाई रिस्क ऑब्स्टेट्रिक्स वर्कशॉप  
10. सिमुलेशन इत्यादि
11. ⁠इमरजेंसी रिस्सिटेशन 
12. ⁠एबीजऐनालिसिस

पैरामेडिकल और नर्सिंग स्टाफ के लिए विशेष सत्र 
12 सितंबर 2024 को पैरामेडिकल और नर्सिंग स्टाफ के लिए एक CME और हैंड्स-ऑन वर्कशॉप का आयोजन किया जाएगा,जिसका उद्घाटन प्रिंसिपल सेक्रेटरी, चिकित्सा शिक्षा, पार्थ सारथी सेन शर्मा करेंगे।

ICA के सचिव का बयान: 
“ICACON 2024 एनेस्थेसियोलॉजी के क्षेत्र में विशेषज्ञों, चिकित्सकों और छात्रों को एक साथ लाने का एक महत्वपूर्ण मंच है। हमारा उद्देश्य एनेस्थेसिया की सर्वोत्तम प्रथाओं को अपनाकर मरीजों की देखभाल और सुरक्षा को सर्वोच्च प्राथमिकता देना है।”

तिथि और स्थान 
यह सम्मेलन लखनऊ १२- १५ सितंबर २०२४ को किंग जॉर्ज मेडिकल यूनिवर्सिटी में आयोजित किया जाएगा, जो अपनी सांस्कृतिक और ऐतिहासिक धरोहर के लिए प्रसिद्ध है।
अधिक जानकारी के लिए संपर्क करें
डॉ. तन्मय तिवारी  
आयोजन सचिव, ICACON 2024  
ईमेल: icacon2024kgmu@gmail.com  
फोन: 9452526270

Post a Comment

0 Comments