Hot Posts

6/recent/ticker-posts

उत्तर प्रदेश फायरवर्क्स संगठन का दो दिवसीय अधिवेशन लखनऊ में संपन्न हुआ

...
संवाददाता। 
-फेडरेशन ऑफ़ आल इंडिया फायरवर्क्स ट्रेडर्स एसोसिएशन का हुआ गठन, 
राष्ट्रीय संरक्षक बने रजनीकांत माहेश्वरी

लखनऊ। देशभर से आए पटाखा व्यापारियों का राष्ट्रीय अधिवेशन प्रदेश की राजधानी लखनऊ में शनिवार को संपन्न हो गया दो दिवसीय अधिवेशन में शुक्रवार को उपमुख्यमंत्री बृजेश पाठक ने शिरकत की।उपमुख्यमंत्री बृजेश पाठक ने शुक्रवार को फेडरेशन ऑफ ऑल इंडिया फायरवर्क्स ट्रेडर्स एसोसिएशन के कार्यक्रम में पहुंचकर देश और प्रदेश के पटाखा व्यापारियों की समस्याओं को सुना और उन्होंने सभी समस्याओं के समाधान करने और व्यापारियों के साथ खड़े रहने का आश्वासन फायरवर्क्स डीलर एसोसिएशन को दिया।अधिवेशन के पहले दिन फेडरेशन ऑफ ऑल इंडिया फायरवर्क्स ट्रेडर्स एसोसिएशन का गठन हुआ। भारतीय जनता पार्टी के वरिष्ठ नेता और विधान परिषद सदस्य रजनीकांत महेश्वरी को फेडरेशन का राष्ट्रीय संरक्षक घोषित किया गया। फेडरेशन ऑफ़ आल इंडिया फायरवर्क्स संगठन के कार्यक्रम में उत्तर प्रदेश, महाराष्ट्र,मध्य प्रदेश, बिहार, छत्तीसगढ़, झारखंड,कर्नाटक, तमिलनाडु, हरियाणा, पंजाब समिति कई राज्यों के फायरवर्क्स डीलर शामिल हुए। फेडरेशन के राष्ट्रीय संरक्षक और विधान परिषद सदस्य रजनीकांत माहेश्वरी ने पटाखा निर्माता और ट्रेडर्स से जुड़ी हुई समस्याओं को मंच से उठाया ।
अधिवेशन के दूसरे दिन लखनऊ अटल बिहारी वाजपेई साइंटिफिक कन्वेंशन सेंटर में उत्तर प्रदेश फायरवर्क्स डीलर एसोसिएशन से जुड़े उत्तर प्रदेश भर से सैकड़ों पटाखा व्यापारी इकट्ठे हुए इस कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के तौर पर उत्तर प्रदेश सरकार के वित्त मंत्री सुरेश खन्ना और औद्योगिक विकास मंत्री नंद गोपाल गुप्ता नंदी ने शिरकत की। कार्यक्रम में मौजूद उत्तर प्रदेश फायरवर्क्स डीलर एसोसिएशन के पदाधिकारी द्वारा कैबिनेट मंत्री सुरेश खन्ना के समक्ष पटाखा व्यापार से जुड़े समस्याओं को रखा गया सुरेशखन्ना ने पटाखा व्यापारियों की समस्याओं को सुनने के बाद उत्तर प्रदेश में प्रत्येक पटाखा व्यापारी को शासन और प्रशासन के सहयोग का आश्वासन दिया उन्होंने कहा किसी भी स्तर की समस्या का समाधान किया जाएगा और किसी भी पटाखा व्यापारी को किसी भी प्रकार से परेशान न किया जाये इसको लेकर बिना शासन की ओर से सभी जिला अधिकारियों को दिशा निर्देश जारी कराए जाएंगे ।
पटाखा व्यापारियों ने उत्तर प्रदेश सरकार के वित्त एवं संसदीय कार्य मंत्री सुरेश खन्ना एवं औधोगिक विकास मंत्री नंद गोपाल गुप्ता नंदी को संयुक्त रूप से अपनी समस्याओं का ज्ञापन सौंपा 
उत्तर प्रदेश सरकार के औद्योगिक विकास मंत्री नंद गोपाल नंदी ने पटाखा व्यापारियों का संबोधित करते हुए कहा कि प्रदेश के विकास को लेकर सदैव सजग है और पटाखा व्यापार को सबको खुशियों देने वाला व्यापार है । 
केविनेट मंत्री नंद गोपाल नंदी ने कहां कि संगठन की शक्ति सर्वोपरि है। आपके संगठन का कार्यक्रम बहुत सुंदर है और आपने जो आवाज उठाई है निश्चित तौर पर इस आवाज को शासन के माध्यम से प्रशासन तक पहुंचाएंगे और आपकी समस्याओं का निराकरण करेंगे। 
कार्यक्रम के दौरान उत्तर प्रदेश फायरवर्क्स डीलर एसोसिएशन के अध्यक्ष हेमंत चांदना,महामंत्री अखिलेश गुप्ता, वरिष्ठ उपाध्यक्ष अतुल सिंघल,दाऊ दयाल अग्रवाल, कोषाध्यक्ष अनुभव अग्रवाल, मीडिया प्रभारी राकेश कटारिया,संयुक्त सचिव अरविंद अग्रवाल,रंजीत गुप्ता आदि उपस्थित रहे ।

Post a Comment

0 Comments