Hot Posts

6/recent/ticker-posts

हमीरपुर और फतेहपुर में मंत्री राकेश सचान ने किया पौधरोपण

...
संवाददाता 
लखनऊ/हमीरपुर/फतेहपुर: प्रदेश के सूक्ष्म, लघु एवं मध्यम उद्यम, खादी एवं ग्रामोद्योग, रेशम उद्योग, हथकरघा एवं हथकरघा वस्त्र उद्योग मंत्री राकेश सचान ने शनिवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के महाभियान "एक पेड़ मां के नाम" जन अभियान 2024 के अंतर्गत वृहद वृक्षारोपण कार्यक्रम में हिस्सा लिया। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के निर्देशानुसार हमीरपुर और फतेहपुर में प्रभारी मंत्री के रूप में इस कार्यक्रम में प्रतिभाग लिया।

मंत्री राकेश सचान ने इस अवसर पर पौधारोपण किया और लोगों को पौधा लगाने और उनकी देखभाल करने का संदेश दिया। उन्होंने कहा, "पेड़ हमारे जीवन का आधार हैं और पर्यावरण को संतुलित रखने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाते हैं। हर व्यक्ति को कम से कम एक पेड़ जरूर लगाना चाहिए और उसकी देखभाल करनी चाहिए।"

कार्यक्रम में स्थानीय प्रशासन, स्कूली बच्चे और विभिन्न संगठनों के सदस्यों ने भी भाग लिया। उन्होंने भी पौधारोपण कर पर्यावरण संरक्षण के प्रति अपनी प्रतिबद्धता दिखाई। 

"एक पेड़ मां के नाम" जन अभियान 2024 का उद्देश्य लोगों को वृक्षारोपण के प्रति जागरूक करना और अधिक से अधिक पेड़ लगाकर पर्यावरण को हरा-भरा बनाना है। मंत्री सचान ने कहा कि इस प्रकार के अभियान से समाज में जागरूकता बढ़ेगी और भविष्य में पर्यावरणीय संकटों से निपटने में मदद मिलेगी।

Post a Comment

0 Comments