Hot Posts

6/recent/ticker-posts

एनसीसी कैडेट ने सीखा पॉजिटिव माइंडसेट, प्लान बी व इंटरव्यू में सक्सेस पाने के स्किल्स


...
संवाददाता। 
बाराबंकी 
20 यूपी गर्ल्स बटालियन एनसीसी लखनऊ द्वारा, श्री रामस्वरूप मेमोरियल यूनिवर्सिटी बाराबंकी 'में चल रहे, संयुक्त वार्षिक प्रशिक्षण शिविर 217 'के सातवें दिन एनसीसी कैडेट्स ने जीवन में सफलता पाने, व्यक्तित्व विकास, व इंटरव्यू में सफलता प्राप्त करने के तकनीक सीखें।

सीखने के सत्र में प्रशिक्षण सत्र का सातवां दिन एनसीसी कैडेट्स के लिए बहु उपयोगी रहा। 
काम कमांडेंट कर्नल रत्नाकर त्रिवेदी ने एनसीसी कैडेट्स को सिखलाई सत्र के दौरान व्यक्तित्व विकास, सकारात्मक विचारधारा, समय प्रबंधन के बारे में बताया। साथी उन्होंने अभी बताया कि जीवन में हमेशा एक ऑप्शन तैयार रखना चाहिए जो' प्लान बी, कहलाता है। 


"यदि आपको एक रास्ते से सफलता न प्राप्त हो रही हो तो एक ऐसा रास्ता स्वयं के लिए जरूर तैयार रखें कि वह आपके लिए मददगार साबित हो और जीवन में आपको निराश ना होना पड़े"! 
 कैंप कमांडेंट के द्वारा एनसीसी कैडेट्स को प्रतियोगी परीक्षाओं के बारे में जानकारी दी गई व व कुछ चयनित कैडेट्स का ग्रुप डिस्कशन हुआ इंटरव्यू भी लिया गया जो अन्य कैडेट्स द्वारा देखकर सिखलाई लेने का एक सत्र था । 
रोचक बात यह है कि दिन-रात झमाझम बारिश की स्थिति में भी कैडेट्स की ट्रेनिंग पर कोई नकारात्मक प्रभाव नहीं पड़ रहा बल्कि ट्रेनिंग और रुचि पूर्ण होती जा रही है। 

उक्त जानकारी सूबेदार मेजर ओमप्रकाश व सूबेदार मेजर बहादुर राणा ने संयुक्त रूप से दी।

Post a Comment

0 Comments