Hot Posts

6/recent/ticker-posts

श्यामा प्रसाद मुखर्जी की जयंती के अवसर पर भाजपा लखनऊ महानगर द्वारा उनके के कृतित्व एवं व्यक्तित्व पर सहकारिता भवन में आयोजित संगोष्ठी में प्रदेश अध्यक्ष भूपेंद्र सिंह, उपमुख्यमंत्री बृजेश पाठक, राज्यसभा सांसद बृजलाल, प्रदेश महामंत्री संजय राय, वरिष्ठ भाजपा नेता नीरज सिंह और महानगर अध्यक्ष आनंद द्विवेदी ने श्यामा प्रसाद मुखर्जी के चित्र पर पुष्पांजलि अर्पित कर नमन किया

...
संवाददाता। लखनऊ 
संगोष्ठी में प्रदेश अध्यक्ष भूपेंद्र सिंह ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी की विचारधारा के प्रणेता, महान विचारक,
 शिक्षाविद श्यामा प्रसाद मुखर्जी सच्चे सिद्धांतवादी थे उन्होंने देश की एकता और अखंडता के लिए अपना सर्वस्व निछावर किया। उन्होंने बंगाल के चुनाव में स्थानीय गठबंधन करके चुनाव लड़ा और बंगाल सरकार में भी मंत्री रहे और बाद में वीर सावरकर जी से प्रभावित होकर हिंदू महासभा के भी सदस्य रहे । देश के विभाजन से पहले जो स्थिति बनी और बहुसंख्यकों के साथ भेदभाव व और बड़ी संख्या में नरसंहार हुए। तत्कालीन कांग्रेस सरकार की बहुसंख्यको के प्रति नीतियों में उदासीनता थी ।
देश और समाज से जुड़े ज्वलनशील मुद्दों पर संसद में लगातार अपनी उपस्थिति दर्ज करते थे । डॉ श्यामा प्रसाद मुखर्जी जी के विचार और उनकी मान्यताओं के अनुरूप भारत अपनी संस्कृति और विचारधाराओं के साथ आगे बढ़ रहा है और आज कश्मीर राज्य भारत का एक अभिन्न अंग है।
भारत की संस्कृति विरासत और परंपराओं के अनुसार भारतीय जनता पार्टी कार्य कर रही है जबकि विपक्ष लोगों को गुमराह करके नकारात्मक प्रचार करते हुए विषम परिस्थितियों का निर्माण कर रहा है। हमें उससे सावधान रहते हुए श्यामा प्रसाद मुखर्जी जी के बताए हुए मार्गों पर चलते हुए उनको सच्ची श्रद्धांजलि अर्पित करनी है।

उप मुख्यमंत्री बृजेश पाठक ने संगोष्ठी में विचार रखते हुए कहा कि भारत माता को अपना सर्वस्व निछावर करने के लिए जनसंघ की स्थापना करने वाले डॉक्टर श्यामा प्रसाद मुखर्जी ने आजादी के बाद जो पहला मंत्रिमंडल केंद्र में बना था उसमें उद्योग मंत्री जैसे महत्वपूर्ण पद को ठोकर मार करके भारत माता को संरक्षित करने का कार्य किया था। उन्होंने सबसे पहले आवाज उठाई थी कि इस देश में दो निशान, दो विधान और दो प्रधान नहीं चलेंगे।
पश्चिम बंगाल जो भारत की सांस्कृतिक राजधानी होता था उसको बचाने का कार्य किसी ने किया है तो श्यामा प्रसाद मुखर्जी की नीतियों और कार्यों ने किया है। जम्मू कश्मीर में भी जाने के लिए परमिट बनवाना पढ़ता था जिसका उन्होंने विरोध किया। जो सपना श्यामा प्रसाद मुखर्जी जी ने देखा था नरेंद्र मोदी जी की अगुवाई में प्रधानमंत्री मोदी और गृहमंत्री अमित शाह जी ने पूरा करके दिखाया है। 

राज्यसभा सांसद बृजलाल,प्रदेश महामंत्री संजय राय, वरिष्ठ भाजपा नेता नीरज सिंह, महानगर अध्यक्ष आनंद द्विवेदी ने भी श्यामा प्रसाद मुखर्जी के कृतित्व एवं व्यक्तित्व पर विचार रखें।

मीडिया प्रभारी प्रवीण गर्ग ने बताया कि महानगर अध्यक्ष आनंद द्विवेदी ने प्रदेश अध्यक्ष भूपेंद्र सिंह उपमुख्यमंत्री बृजेश पाठक का और विवेक सिंह तोमर, घनश्याम अग्रवाल, सौरभ वाल्मीकि, राकेश गुप्ता, सतीश मिश्र, विनायक पांडे ने अतिथियों को पुष्प गुच्छ और अंगवस्त्र भेंट कर स्वागत अभिनंदन किया। संगोष्ठी का संचालन महामंत्री राम अवतार कनौजिया ने किया।

Post a Comment

0 Comments