Hot Posts

6/recent/ticker-posts

देश भारती पब्लिक इण्टर कॉलेज राजाजीपुरम लखनऊ मे कारगिल विजय दिवस मनाया


-कालेज प्रांगण मे वृक्षारोपण भी किया गया
लखनऊ। देश भारती पब्लिक इण्टर कॉलेज सेक्टर 1 एफ ब्लॉक राजाजीपुरम लखनऊ में मनाया गया कारगिल विजय दिवस,कार्यक्रम का शुभारंभ राष्ट्रीय कवि एवं संस्था के
 प्रबंधक वेद व्रत वाजपेयी ने भारत माता के चित्र पर माल्यार्पण एवं दीप प्रज्ज्वलित कर किया।
अपने कथन में उन्होंने कहा आज जो इस खुली हवा में हम सांस ले रहे है निर्भीक भारत माता की जय वन्देमातरम का नारा लगा रहे है वो केवल देश के वीर सपूत देश के
 बलिदानियों की वजह से संभव हैं। कार्यक्रम के मुख्य अतिथि एवं पूर्व आई एस कैप्टन एस के द्विवेदी ने बताया की कारगिल हमारे देश का एक महत्वपूर्ण अंग है आज कारगिल शांति पूर्ण तरीके से देश के वृद्धि में अपना संपूर्ण योगदान दे रहा है और यह केवल देश के बलिदानियों की वजह से संभव हो पाया है कारगिल संस्मरण की चर्चा करते हुए एवं भावुक हो कर उन्होंने एक बार कारगिल जा कर वहा की रज को मस्तक पर लगाने का सभी से आग्रह किया। विशिष्ट अतिथि एवं पूर्व एम एल सी गुड्डू त्रिपाठ ने ने देश की सुरक्षा एवं अखंडता को सुरक्षित एवं मजबूत बनाए रखने के लिए देश के सभी वीर जवानों का धन्यवाद किया। कार्यक्रम में पार्षद शिवपाल सावरियां,रेखा सिंह, संस्था की अध्यक्ष डा साधनावाजपेयी, गीता राठौर डा सागर,समाजसेवी ओ पी चतुर्वेदी, प्रतिमा मिश्रा के एन चौबे,डा मोनिका चतुर्वेदी,सचिन चौबे, गीता राठौर , समाजसेवी प्रमोद अवस्थी,भाजपा युवा नेता अभिषेक बाजपई,प्रसिद्ध रंगकर्मी अनुपम बिसरिया , फिल्म निर्माता देवेन्द्र मोदी, मुद्रिका शुक्ला, अभिभावक,एवं शिक्षकगण उपस्थित रहे।उपरोक्त कार्यक्रम में विद्यालय के छात्राओं वैशाली प्रजापति एवं नैंसी शर्मा ने कारगिल विजय दिवस के उपलक्ष्य पर भाषण दे कर सभीअतिथियों का मन मोह लिया , तत्पश्चात सभी अतिथियों ने चिट्ठियों को गुब्बारे में लगा कर एवं हवा में उन्हें छोड़ कर सभी शहीदों को उनकी शहादत के लिए नमन किया , उपरोक्त कार्यक्रम में पर्यावरण को बचाने का भी संदेश दिया गया एवं प्रत्येक व्यक्ति ने एक पौधा लगाकर देश एवं प्रकृति की सुरक्षा का प्रण लिया।अंततः संस्था के उप प्रबंधक एवं कवि मनु व्रत वाजपेयी अपने देश प्रेम से ओत प्रोत कविताओं को सुन कर सभी अपने स्थान से खड़े होकर भारत माता की जय के जोरदार नारे लगाए।
अंततः संस्था के प्रधानाचार्य एवं अभिनेता जय व्रत वाजपेयी ने सभी अतिथियों को कारगिल विजय दिवस की बधाई दी एवं सभी को सूचित किया की बलिदानी वंदन श्रृंखला के अंतर्गत ये कार्यक्रम 21 जुलाई से निरंतर चल रहे हैं एवं 31 जुलाई तक अनवरत चलते रहेंगे।
कार्यक्रम का समापन सभी को मिष्ठान वितरित कर किया गया तत्पश्चात संस्था की इंचार्ज रेखा मिश्रा ,सुशीला परिहार ,संतोष सिंह,कांति सिंह , पारुल मिश्रा आए हुए सभी अतिथियों का धन्यवाद ज्ञापित किया।

Post a Comment

0 Comments