Hot Posts

6/recent/ticker-posts

इमाम हुसैन की हुकूमत लोगों के दिलों में है: मौलाना सय्यद राहिब हसन

संवाददाता। 
लखनऊ: गोलागंज स्थित मकबरे आलिया में अंजुमने नूरे हुसैन की जानिब से आयोजित मजालिसे अज़ा को मौलाना सय्यद राहिब हसन संबोधित कर रहे हैं।
मौलाना ने कहा कि इमाम हुसैन ने करबला जाने से पहले करबला का मक़सद बताया कि करबला मैं इस लिए बना रहा हूं ताकि मोहम्मद साहब की उम्मत की इस्लाह कर सकूं मैं हुकूमत नहीं चाहता और यज़ीद कह रहा की इमाम हुसैन करबला हुकूमत के लिए बना रहे लेकिन मक़सद वही बताता है जो बनाता है जो मिटाना चाहता वो मक़सद नहीं बताता।
मौलाना ने कहा कि अगर इमाम हुसैन ने करबला हुकूमत के लिए बनाई तो उनको हुकूमत मिल गई अब अगर इमाम हुसैन की हुकूमत देखना है तो सरहदों में तलाश न करना बल्कि लोगों के दिलों में तलाश करना क्योंकि इमाम हुसैन की हुकूमत लोगों के दिलों में है।
अंत में मौलाना ने जनाबे ज़ैनब के बेटों औन व मोहम्मद की शहादत पढ़ी और कहा 2 बच्चे जब मैदान में गए तो दरयाएं फुरात पर कब्ज़ा कर लिया लेकिन पानी नहीं पिया क्योंकि इमाम हुसैन की बेटी सकीना प्यासी थी 3 दिन के भूखे प्यासे बच्चे कब तक जंग करते जंग करते करते घोड़े से गिरे और ज़ालिमों ने कत्ल कर दिया जिसको सुन कर अज़ादार अपने बच्चों को देख कर ज़ोर ज़ोर से रोने लगे।

Post a Comment

0 Comments