Hot Posts

6/recent/ticker-posts

एक पेड़ मां के नाम समर्पित पेड़ लगाओ पेड़ बचाओं जन अभियान 2024" के अंतर्गत श्री गुरुनानक गर्ल्स डिग्री कॉलेज, चारबाग लखनऊ में वृक्षारोपण


 
...
संवाददाता। लखनऊ 
लखनऊ में शनिवार को "एक पेड़ मां के नाम" अभियान के तहत भारत सरकार के आह्वान पर श्री गुरुनानक गर्ल्स डिग्री कॉलेज, चारबाग लखनऊ के परिसर में 50 पौधे रोपे गए। इस कार्यक्रम के अन्तर्गत अपनी धरती माँ को हरा भरा बनाने का संकल्प लिया गया और देशवासियों को संदेश दिया गया कि 'पर्यावरण को बचाना है देश को हरा भरा बनाना है तो अधिक से अधिक वृक्ष लगाना है।

इस कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के रूप में माननीय श्रीमती किरण बाला चौधरी (भूतपूर्व राज्य सूचना आयुक्त लखनऊ) रहीं। महाविद्यालय के प्राचार्य डा० सुरभि जी गर्ग जी के द्वारा मुख्य अतिथि का स्वागत किया गया। महाविद्यालय के प्राचार्य ने पर्यावरण की स्थिति पर चिंता व्यक्त करते हुए कहा कि पर्यावरण को लेकर आज जो स्थिति है पैदा हुई है उसका परिणाम हम सभी को भुगतना पड रहा है इसलिए धरती और मानव जीवन को बचाने के लिए अधिक से अधिक पौधरोपण की आवश्यकता है और जागरूकता की भी।
 इस अवसर पर मुख्य अतिथि ने उद्धबोधन में कहा कि माननीय मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ जी की सराहनीय पहल पर उत्तर प्रदेश में "पेड़ लगाओ पेड़ बचाओं जन अभियान 2024" महापर्व के रूप में मनाया जा रहा है। जिसके सापेक्ष में करोडो पौधो का पौधारोपण एवं उनकी संरक्षण की जिम्मेदारी हेतु शपथ ली गई है। इस तरह से हमारे प्रत्येक व्यक्ति देश में एक वृक्ष बचाओ पौधो को लगाओं की पहल करे तो हमारे देश में प्राकृतिक परिवर्तन देखने को जरूर मिलेगा। 
तथा महाविद्यालय की राष्ट्रीय सेवा योजना की चारो इकाइयों के विभिन्न कार्यक्रमों की सराहना की। इस कार्यकम मे महाविद्यालय की राष्ट्रीय सेवा योजना की चारो इकाइयों के कार्यक्रम अधिकारी डॉ रंजीत कौर , डॉ पूजा सिंह, डॉ दिव्या प्रजापति डॉ कीर्ति पटेल और महाविद्यालय की समस्त अध्यापिकाएं व राष्ट्रीय सेवा योजना की स्वयं सेविकाएं उपस्थित रही।

Post a Comment

0 Comments