Hot Posts

6/recent/ticker-posts

10 दिन के कैंप में एनसीसी कैडेट्स खुद को सकारात्मकता के साथ परिवर्तित करेंगे और एक नए बदलाव के साथ अपने-अपने घर को जाएंगे"-कर्नल रत्नाकर त्रिवेदी

...
संवाददाता। लखनऊ 
20 यूपी गर्ल्स बटालियन एनसीसी लखनऊ द्वारा, श्री रामस्वरूप मेमोरियल यूनिवर्सिटी बाराबंकी, में चल रहे ,संयुक्त वार्षिक प्रशिक्षण शिविर 217, के दूसरे दिन दिनांक 03 जुलाई 2024 दिन बुधवार को कैंप कमांडेंट कर्नल रत्नाकर त्रिवेदी ने कैंप का उद्घाटन करते हुए एनसीसी कैडेट को संबोधित किया जिसके तहत उन्होंने एनसीसी कैडेट्स से खुली वार्ता की। 
वार्ता सत्र में 432 एनसीसी कैडेट्स ने कमान अधिकारी की बातों को ध्यान से सुना व आत्मसात किया। कर्नल रत्नाकर त्रिवेदी ने कैडेट्स को संबोधित करते हुए कहा कि
" जीवन में सफल होने के लिए कभी भी छोटे रास्तों का इस्तेमाल मत करना, सफलता का कोई शॉर्टकट नहीं होता, ईमानदारी पूर्वक मेहनत करो और अपने माता-पिता को गौरवान्वित करो। अपना कैरियर बनाओ और उसके लिए एक लक्ष्य निर्धारित करो लक्ष्य को ध्यान में रहते रखते हुए पढ़ाई वह मेहनत करो। 
उन्होंने कहा कि हर एक कैडेट के मन में एक दूसरे के लिए अच्छी भावना होनी चाहिए। कर्नल त्रिवेदी ने एनसीसी कैडेट्स को संबोधित करते हुए कहा कि " 10 दिन के कैंप में एनसीसी कैडेट्स खुद को सकारात्मकता के साथ परिवर्तित करेंगे और एक नए बदलाव के साथ अपने-अपने घर को जाएंगे।
प्रशिक्षण शिविर के दूसरे दिन की शुरुआत पिटी , योग से हुआ उसके बाद कैंप कमांडेंट का उद्घाटन सत्र चला। तत्पश्चात राइफल ट्रेनिंग, मैप रीडिंग की कक्षाएं संचालित हुई व उसके बाद कैडेट्स को कंपनी वाइज खेल प्रतियोगिताओं के लिए चयनित किया गया। कैंप में ,बेस्ट कैडेट्स, के चुनाव हेतु विभिन्न विश्वविद्यालय, महाविद्यालय व स्कूलों से आए हुए एनसीसी कैडेट्स की लिखित परीक्षा ली गई व आगे के चरण की तैयारी के लिए बताया गया। साथ ही ,सम्मान गार्ड, का भी चयन किया गया व उनका प्राप्त प्रशिक्षण प्रारंभ हुआ। उक्त जानकारी बटालियन सूबेदार मेजर ओमप्रकाश ने दी।

Post a Comment

0 Comments