Hot Posts

6/recent/ticker-posts

आतंकवादियों द्वारा हिंदू तीर्थयात्रियों पर किए गए हमले की विरोध में विश्व हिंदू परिषद के मुख्यालय में आयोजित हुई प्रेसवार्ता

...
 संवाददाता

आतंकवादियों द्वारा की गई 10 निर्दोष हिंदू तीर्थ यात्रियों की हत्या जिसकी संपूर्ण विश्व में घोर निंदा की जानी चाहिए

-इस्लामी आतंकवाद का कठोरता से सफाया हो

-विश्व हिंदू परिषद व उसकी युवा इकाई बजरंग दल ने इस्लामिक आतंकवाद का पुतला फूंका, आतंकवादियों द्वारा कश्मीर में किए गए जघन्य हत्या पर कार्यवाही के लिए राष्ट्रपति को ज्ञापन दिया गया है।
लखनऊ। राजधानी लखनऊ के स्टेशन रोड,हुसैनगंज स्थित अवध प्रांत के विश्व हिंदू परिषद के मुख्यालय में पत्रकार वार्ता आयोजित की गई। पत्रकार वार्ता में मुख्य वक्ता देवेंद्र मिश्र प्रांत मंत्री ने अपने वक्तव्य में बताया जम्मू कश्मीर में माता वैष्णों देवी कटरा से शिव खोडी जाते समय 9 जून को हिन्दू श्रद्धालुओं की बस पर क्रूर पाकिस्तान पोषित इस्लामिक जेहादी आतंकवादियों का कायराना हमला किया गया जिसमें 10 निर्दोष हिन्दू तीर्थयात्री मारे गए, आज राजधानी लखनऊ में विश्व हिंदू परिषद व युवा इकाई बजरंग दल इस कार्यवाही की घोर निंदा करता है। संपूर्ण देशवासियों को स्तब्ध करने वाली घटना है इस दुस्साहस से पूरा देश आहत है और हिंदू आम जनमानस में तीव्र आक्रोश है। जम्मू कश्मीर लंबे समय से पाकिस्तान पोषित आतंकवाद का दंश झेल रहा है, आए दिन हिंदुओं के साथ अत्याचार किया जा रहा है धारा 370 हटने के बाद एक आशा की ज्योति जगी है, लेकिन लगता है उग्रवादियों का मनोबल अभी कम नहीं हुआ पाकिस्तान में पलने वाले इन आतंकवादियों का मनोबल बढ़ता जा रहा है विशेष रूप से हिंदुओं को चिन्हित कर उनकी हत्या की घटनाएं बढ़ती जा रही हैं इन सब के पीछे स्पष्ट रूप से पाकिस्तान का हाथ है।

पत्रकार वार्ता में अध्यक्षता कर रहे विहिप के प्रांत अध्यक्ष कन्हैयालाल नगीना ने कहा देश में नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में 10 सालों से एनडीए एवं भाजपा की पूर्ण बहुमत की सरकार कार्य कर कर रही ही है जनादेश ने देश को तीसरी बार पुनः एनडीए सरकार को चुना सरकार के शपथ के समय इस प्रकार का दुस्साहसिक कृत्य करके इस्लामी आतंकवादियों ने देश के संप्रभुता एकता एवं अखंडता को चुनौती दी है। पाकिस्तान में पोषित आतंकवादियों के कायराना कृत्य की तीव्र निंदा संपूर्ण विश्व में कार्यवाही के साथ होनी चाहिए।

इस प्रकार की गतिविधियों पर पूर्ण नियंत्रण पाने के लिए केंद्र सरकार को निर्णायक एवं कठोर कदम उठाने होंगे तथा इस प्रकार के तत्वों को सरंक्षण देने वाले आंतरिक व विदेशी ताकतों की भी कठोरता से कार्यवाही होनी चाहिए। पत्रकार वार्ता में प्रमुख रूप से प्रचार प्रसार विभाग के प्रांत प्रचार प्रमुख नृपेंद्र विक्रम सिंह मौजूद रहे। नृपेंद्र ने पत्रकार वार्ता में प्रमुख बिंदुओं पर हुई चर्चा की जानकारी दी।

Post a Comment

0 Comments