Hot Posts

6/recent/ticker-posts

उ प्र सीमेंट व्यापार संघ ने मनाया स्थापना समारोह

 लखनऊ ।। संवाददाता; 

उत्तर प्रदेश सीमेंट  व्यापार संघ ने मनाया स्थापना समारोह

उ प्र सीमेंट व्यापार संघ के पदाधिकारियों और सदस्यों ने मिलकर संघ की स्थापना के दसवें वर्ष को भरपूर उत्साह के साथ वरिष्ठ उपाध्यक्ष दीपक सिंहल जी के संचालनमें मनाया स्थापना समारोह  समारोह में मुख्य अतिथि सदस्य विधान परिषद एवं सदस्य विकास प्राधिकरण/आवास विकास अनियमितता समिति पवन सिंह चौहान* एवं विशिष्ट अतिथि डालमिया सीमेंट जोनल हेड सुदीप चटर्जी शामिल हुए जिनका संरक्षक नरेश जैन और वरिष्ठ महामंत्री मनीष मोदी ने स्वागत किया तथा प्रदेश अध्यक्ष श्याममुर्ति गुप्ता एवं कार्यवाहक अध्यक्ष अनिल जैन के साथ सभी ने दीप  जलाकर ईश वंदना की साथ ही सीमेंट व्यापार से जुड़े सौरभ तिवारी, शैलेन्द्र वर्मा, कमलेश सिंह को लखनऊ नगर निगम में सभासद बनने पर सम्मानित किया गया। तथा दस वरिष्ठ व्यापारी पवन कुमार जैन, कन्हैयालाल अग्रवाल, विजय अवस्थी, जीतेन्द्र अग्रवाल, रामनरेश वर्मा, सतीश चंद्र अग्रवाल, आदित्य प्रसाद सैनिक, रमेश अग्रवाल, ओंकार सिंह और रंजीत पाल जैसे बहुत समय से सीमेंट व्यापार से जुड़े वरिष्ठों को सम्मानित किया गया।
प्रदेश अध्यक्ष श्याममुर्ति गुप्ता ने कम्पनियों से डीलर्स को संरक्षण देने की मांग रखते हुए ट्रेड और नानट्रेड के मूल्यों में एक निश्चित कम अंतर रखने का सुझाव दिया जिससे कम्पनियों को लाभ और डीलर्स को बिक्री हेतु सरलता मिले। डिस्काउंट ऑफर मूल्य पर उसकी जीएसटी डीलर्स को देने की मांग करी जिसे सुदीप चटर्जी ने तुरंत मानकर लागू करने की घोषणा की और ज्यादा से ज्यादा लोगों को डालमिया सीमेंट से जुड़ने का अनुरोध किया। पवनसिंह चौहान सदस्य विधान परिषद को आवास विकास और विकास प्राधिकरणों की अनियमितताओं को रोकने सम्बन्धित समिति के सदस्य नामित होने पर बधाई देते हुए उनके द्वारा सरकार से सीमेंट को अधिकतम टैक्स दर से बाहर करने एवं ई-इन्वाइसिंग की अनिवार्यता होने से ई वे बिल को हटाने तथा टीडीएस/ टीसीएस को खत्म करने की मांग के साथ विकास प्राधिकरणों एवं आवास विकास पर उपभोक्ताओं के हित में चौड़ी सड़कों पर संचालित व्यापार की भूमि को मिक्स यूज उपभोग घोषित कर व्यापारियों को प्रताड़ना से मुक्त कराने की मांग रखी  जिस पर उनके द्वारा स्वयं को भी एक व्यापारी बताते हुए सरकार से सभी संभव मांगों को पूरा कराने हेतु आश्वासन दिया। 





प्रदेश अध्यक्ष श्याममुर्ति गुप्ता ने कहा कि कोरोना महामारी से उपजी विषम परिस्थितियों के बाद अब बाजार में कुछ स्थिरता आ रही है और सीमेंट व्यापार में अडानी और डालमिया जैसे बड़े ग्रुप उतरने से निश्चित रूप से सपनों का आशियाना बनाने वाले उपभोक्ताओं को राहत मिलेगी। लेबर के लादने उतारने में आ रही समस्या को देखते हुए सीमेंट बोरी का वजन चालीस किलो करने का कम्पनियों से आग्रह किया जायेगा। डीलर्स के पैसे को रोककर परेशान करने वाले कुछ गलत रिटेलर को पहचान कर ब्लैक लिस्टेड किया जायेगा। समारोह में शामिल होने के लिए सभी को धन्यवाद दिया। समारोह में विजय अवस्थी, कमल अग्रवाल, नरेश जैन,शुभम अग्रवाल, महेश गर्ग, मनीष अग्रवाल, अनिल जैन, सुभाष अग्रवाल, दीपक सिंहल, मनीष मोदी , मनोज सिंह, प्रवीण खंडेलवाल, अनिल जैन, अमित सिंहानिया, मुद्दसिर नजर, डी के मिश्रा, जीतेन्द्र अग्रवाल, जिम्मी अग्रवाल, अर्पित जैन, के एम गिरी, अंकुर जैन, अभिषेक गुड्डू, सिमरन सिंह, विजय साहू, राम कुमार सिंह, निर्मल गुप्ता, प्रवीण गुप्ता, महेंद्र गोयल, नित्यानंद सिंह, राजीव गुप्ता आदि पदाधिकारियों सहित कई जिला कमेटियों के पदाधिकारी तथा सदस्य गण शामिल रहे।




Post a Comment

0 Comments