Hot Posts

6/recent/ticker-posts

*राष्टीय लोक अदालत को लेकर जनपद न्यायाधीश की अध्यक्षता मे प्री टृयाल बैठक

लखनऊ /संवाददाता
.....................................................

 बाराबंकी। जिला विधिक सेवा प्राधिकरण बाराबंकी के तत्वावधान में 21 मई 2023 को जनपद न्यायालय में लगने वाली राष्ट्रीय लोक अदालत के को परिपेक्ष्य में जनपद न्यायायधीश रवीन्द्र नाथ दूबे जी की अध्यक्षता में अनिल कुमार शुक्ल नोडल अधिकारी एवं श्रीमती नाजनीन बानो सचिव जिला विधिक सेवा प्राधिकरण की उपस्थिति में समस्त न्यायिक अधिकारीगण के साथ आगामी राष्ट्रीय लोक अदालत को सफल बनाये जाने हेतु प्री-ट्रायल बैठक प्रशासनिक भवन में आहूत की गई।
इस बैठक में माननीय जनपद न्यायाधीश महोदय के द्वारा समस्त न्यायाधीशगणों को निर्देशित करते हुये कहा कि अभी से न्यायालय में लंबित मामलों को चिन्हित करने की आवश्यकता है ताकि लोक अदालत में अधिक से अधिक संख्या में वादों का निस्तारण किया जा सकें, तथा चिन्हित वादों में सम्मन सेल को नोटिस निर्गत किये जाये एवं सचिव जिला विधिक सेवा प्राधिकरण सम्मन सेल का थानों से नोटिसों को ससमय तामिला कराने हेतु  निर्देशित करें।
इसके अतिरिक्त दिनांक-18.05.2023 से दिनांक-20.05.2023 तक पिटी अफेन्स के वादों के निस्तारण के लिये विशेष लोक अदालत का आयोजन किया जा रहा है, जिसमें पिटी अफेन्स से संबंधित वादो का निस्तारण सुलह समझौता के माध्यम से किया जायेगा। इसके अतिरिक्त 21 मई  2023 की राष्ट्रीय लोक अदालत में मोटर दुर्घटना से संबंधित क्लेम पेटीशन, दीवानी वाद, वैवाहिक वाद, फौजदारी के कम्पाउन्डेबल वाद, एन0आई0 एक्ट, विद्युत अधिनियम, बैंक के ऋण सम्बन्धी वाद, राजस्व वाद, चकबन्दी वाद, आर्बीटेªशन वाद, प्रीलिटिगेशन स्तर पर वैवाहिक वादों तथा वे समस्त वाद जो सुलह समझौता के  आधार पर निस्तारित किये जा सकते हैं, उनको जरिये सुलह समझौता निस्तारित कराया जाये।
श्रीमती नाजनीन बानो सचिव जिला विधिक सेवा प्राधिकरण, बाराबंकी द्वारा बताया गया कि इस लोक अदालत की सफलता के लिए लगातार बैठकों का आयोजन किया जा रहा है एवं प्रत्येक स्तर पर विस्तृत रूप रेखा तैयार कर उनका क्रियान्वयन कराया जा रहा है।

Post a Comment

0 Comments