Hot Posts

6/recent/ticker-posts

योगी राज में दमन के खिलाफ भाकपा (माले) ने परिवर्तन चौक पर विरोध प्रदर्शन किया ...

लखनऊ /संवाददाता
योगी राज में बढ़ते दमन के खिलाफ भाकपा (माले) के राज्य व्यापी विरोध के आवाह्न पर आज पार्टी की लखनऊ इकाई ने परिवर्तन चौक से जिलाधिकारी कार्यालय की ओर विरोध मार्च किया। और राज्य पाल सुश्री अनन्दीबाई पटेल तथा पुलिस आयुक्त लखनऊ को सम्बोधित दो मांग पत्र थाना प्रभारी कैसरबाग को सौंपे।
पूर्व घोषित कार्यक्रम के तहत आज अपराह्न 1.00 बजे माले के जिला प्रभारी का0 रमेश सिंह सेंगर के नेतृत्व में पार्टी कार्यकर्ताओं ने सभा के बाद सरकार विरोधी नारेबाजी करते हुए मार्च शुरू किया।"प्रदेश में लोकतंत्र की आवाज बुलंद करने वाले जन नेताओं पर दमन बर्दास्त नहीं!,दमन की राजनीति नहीं चलेगी!, सीतापुर के माले के जिला सचिव और लोकप्रिय जननेता का0 अर्जुन लाल पर की जा रही गुण्डा एक्ट की कार्यवाही वापस लो!, वाराणसी में किसानों-महिलाओं के ऊपर लाठीचार्ज के दोषी अधिकारियों को दण्डित करो!,माले के लखनऊ पार्टी कार्यालय पर पुलिस हस्तक्षेप पर रोक लगाओ!,आदि नारे लगाते हुए कार्यकर्ताओं ने जिलाधिकारी कार्यालय की ओर मार्च किया।मार्च को पुलिस ने स्वास्थ्य भवन चौराहा पर रोक लिया।इस अवसर पर कार्यकर्ताओं को सम्बोधित करते हुए का0 रमेश सिंह सेंगर ने कहा कि बनारस से लेकर सीतापुर तक दमन तेजी से बढ़ा है। वाराणसी में जमीन अधिग्रहण के खिलाफ संघर्ष करने वाले किसानों महिलाओं पर बर्बर लाठीचार्ज किया गया। सीतापुर में गरीबों- मजलूमों की आवाज बने लोकप्रिय जन नेता का0 अर्जुन लाल को गुण्डा एक्ट लगाकर उन्हें जिला बदर करने की साज़िश रची जा रही है। प्रदेश में जगह-जगह जन पक्षधर नेताओं-कार्यकर्ताओं को योगी सरकार द्वारा दमन-उत्पीड़न का शिकार बनाया जा रहा है। लखनऊ के माले कार्यालय के विवाद में पुलिस गैर कानूनी हस्तक्षेप कर रही है। जिसे माले बर्दास्त नहीं करेगी । उन्होंने कहा कि अगर योगी सरकार ने अपना रवैया नहीं बदला तो आन्दोलन को और तेज किया जाएगा।
ज्ञापन में मांग की गई कि जबरिया भूमि अधिग्रहण के खिलाफ संघर्षरत किसानों- महिलाओं पर लाठीचार्ज के दोषी अधिकारियों को दण्डित किया जाए तथा गिरफ्तार किसानों को बिना शर्त रिहा किया जाए व उनके ऊपर दर्ज मुकदमे वापस लिए जाएं।, सीतापुर के लोकप्रिय जन नेता का0 अर्जुन लाल के ऊपर गुण्डा एक्ट की कार्यवाही वापस ली जाए।, लखनऊ माले कार्यालय पर पुलिस हस्तक्षेप पर रोक लगाई जाए।, जालौन के पार्टी जिला सचिव का0राजीव कुशवाहा के ऊपर दर्ज फर्जी मुकदमा वापस लिया जाए। तथा जंतर-मंतर पर आंदोलन कारी को न्याय और सांसद बृजभूषण शरण सिंह को गिरफ्तार किया जाए।
 सभा को ऐक्टू जिला मंत्री का0 कुमार मधुसूदन मगन,इनौस नेता का0राजीव गुप्ता, ऐपवा नेत्री का0 कमला गौतम,आइसा के समर , वरिष्ठ पार्टी नेता का0संतोष मौर्य ने भी सम्बोधित किया। कार्यक्रम में प्रमुख रूप से आइसा के अमन,‌हर्ष, का0रमेश शर्मा,का0. राम सेवक रावत,का0अनिल कुमार,का0ओ पी राज,का0अरविन्द कुमार का0राम अनुज ओझा,का0मो0आलम अंसारी,का0मंजू गौतम,क्रांति, सुमन सेंगर , सरिता यादव,का0शत्रुद्धन रावत,का0 नीरज कनौजिया,दीपक कनौजिया जसम के का0 मो0 कलीम खां,का0विजय कुमार,का0उपेन्द्र पंडित,शत्रुद्धन कनौजिया आदि लोग उपस्थित रहे।

      

Post a Comment

0 Comments