Hot Posts

6/recent/ticker-posts

सनातन धर्म एक स्वच्छ और निर्मल नदी की तरह है इसकी धारा हमेशा बहती रहेगी : ब्रह्म रिप्रवर किरीट भाई जी

 लखनऊ।। संवाददाता
.............................................................

ब्रहम् रिप्रिवर किरीट भाई जी महाराज ने कहा कि सनातन धर्म एक स्वच्छ और निर्मल नदी की तरह है इसकी धारा हमेशा बहती रहेगी। यह धर्म हिन्दू धर्म का सर्वक्षेष्ठ धर्म है। ब्रहम  रिप्रिवर आज राजधानी के एक होटल में आयोजित पत्रकार वार्ता में प्रेस प्रतिनिधियो के सवालो के जवाब दे रहे थे। 
जानकारी के दौरान उन्होने आगे बताया कि गोमती तट पर स्थित दो शाम खाटू के नाम इस पत्र का आयोजन 20-21 मई को शाम करीब आठ बजे तक खाटू ख्याम मन्दिर गोमती तट पर होगा। जिसमें प्रदेश के उप मुख्यमंत्री ब्रजेश पाठक समेत कई गणमान्य लोग मौजद रहेंगे ।
किरीट भाई ने पत्रकारो के सवालो के जवाब देते हुए कहा कि सनातन धर्म की बौद्धिक रीति हमारे वेदो में निहित है। बिना धर्म के समाज और देश का कल्याण सम्भव नही है। उन्होने यह भी कहा कि वेद का मूल अर्थ ज्ञान है और ज्ञान का मतलब सीधे परमात्मा से है। वेद हमारे जीवन शैली के अनुरूप है। उन्होने खाटू श्याम मन्दिर बाबा श्याम के बारे में बताते हुए कहा कि ऐसा माना जाता है कि हमारे इष्ट भगवान श्री कृष्ण का आशीर्वाद है कि कलयुग में बीर बर्बरीक की पूजा हमारे अनुरूप की जायेगी। इसी आशीर्वाद की परम्परा युगों-युगों तक चलती आयी है। और आने वाले समय में भी रहेगी। दो शाम श्याम के नाम कार्यक्रम की जानकारी के दौरान उन्होने बताया कि इस कार्यक्रम में भारी संख्या मे भक्त पधारे और पुण्य के भागीदार बन सकते है। इस मौके पर प्रदीप अग्रवाल, गणेश अग्रवाल, रूपेश अग्रवाल विरेन्द्र अग्रवाल, पंकज मिश्रा, आदित्य अग्रवाल, गोविन्द राय अग्रवाल, अविल गुप्ता, अनिल अग्रवाल, आशीष अग्रवाल, भारत भूषण गुप्ता, अनिल अग्रवाल, आर्यन शुक्ला, अरविन्द गर्ग, रत्नेश गोयल, लोकेश अग्रवाल कृष्ण वत्स नेहा समेत दर्जनो लोग मौजूद रहे।

Post a Comment

0 Comments