Hot Posts

6/recent/ticker-posts

लखनऊ महानगर जनसंपर्क अभियान कार्य समिति बैठक सहकारिता भवन में सम्पन्न हुई

 लखनऊ /संवाददाता
................................................................

भारतीय जनता पार्टी लखनऊ महानगर का प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सरकार के 9 वर्ष पूर्ण होने पर पार्टी योजना अनुसार 30 मई से 30 जून तक लखनऊ महानगर में चलाए जाने वाले विभिन्न कार्यक्रमों के माध्यम से महासंपर्क अभियान की तैयारियों को लेकर महानगर कार्यसमिति बैठक सहकारिता भवन में संपन्न हुई।
बैठक के शुभारंभ के अवसर पर मुख्य अतिथि भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष भूपेंद्र सिंह चौधरी , मुख्य वक्ता उपमुख्यमंत्री बृजेश पाठक , महानगर अध्यक्ष एमएलसी मुकेश शर्मा, पूर्व उप मुख्यमंत्री डॉ दिनेश शर्मा, क्षेत्रीय अध्यक्ष कमलेश मिश्रा महापौर सुषमा खर्कवाल व उपस्थित विधायकों, एमएलसी और वरिष्ठ पदाधिकारियों ने दीप प्रज्वलन  किया व श्यामा प्रसाद मुखर्जी , दीनदयाल उपाध्याय जी के चित्र पर पुष्पांजलि अर्पित  किए।
प्रदेश अध्यक्ष भूपेंद्र सिंह ने कहा प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सरकार के 9 वर्ष पूर्ण होने पर केंद्रीय इकाई ने बड़ा जनसंपर्क अभियान तय किया है। जनसंपर्क अभियान के माध्यम से घर-घर तक हमें अपनी बात पहुंचानी है। भारतीय जनता पार्टी कार्यकर्ताओं की पार्टी है कार्यकर्ताओं का संगठन है, उसके आधार पर हम अपने कार्यक्रमों को सफलतापूर्वक पूरा करते हैं।

उन्होंने कहा हमें 6 कार्यक्रम लोकसभा के अनुसार,चार कार्यक्रम विधानसभा और तीन कार्यक्रम बूथों के अनुसार करने है। हमें सरकार का रिपोर्ट कार्ड, मोदी जी ने जो जो काम किए हैं, हमारे नेता का स्वरूप हमारे नेता की विदेशों में स्वीकार्यता यह सब भी जनता के बीच पहुंचाना है। 2024 में लोकसभा का चुनाव है इस अभियान के माध्यम से हम तीसरी बार मोदी जी के नेतृत्व में लोकसभा का चुनाव जीतना चाहते हैं। उत्तर प्रदेश बड़ा राज्य है, लोकसभा चुनाव की सफलता में भी उत्तर प्रदेश का बहुत बड़ा योगदान है। उत्तर प्रदेश में जब-जब भाजपा मजबूत हुई है जब जब राजनीतिक परिणाम हमारे अनुरूप दिए हैं, तब तब केंद्र में हमें नेतृत्व करने का अवसर मिला है। उत्तर प्रदेश के कार्यकर्ताओं में इतनी क्षमता है कि अगर किसी राज्य में कुछ सीटों की क्षति होती हैं तो उसकी पूर्ति उत्तर प्रदेश करता है।

उन्होंने कहा 17  नगर निगम जीतने के साथ , सभी नगर निगमों में हमारा बहुमत भी है। सभी चुनाव हम पिछली बार से ज्यादा मतों से जीते हैं। यह जीत भारतीय जनता पार्टी के कार्यकर्ताओं के द्वारा हुई है। 75 जिलो की पंचायतों में 54 जिलों के पंचायत में हमारे जनप्रतिनिधि हैं। पिछली बार 52 नगरपालिका जीते थे इस बार 99 नगरपालिका में जीत सुनिश्चित हुई है। पिछली बार 62 नगर पंचायत जीती इस बार दो सौ से ज्यादा जीते हैं। यह सब कार्यकर्ताओं की ताकत का परिणाम है। 
सांसद विधायक जनप्रतिनिधि यदि गांव में, घरों में जाएंगे तो उनका सम्मान बहुत अधिक होगा तथा आममानस के मन में भी इसका प्रभाव पड़ेगा क्योंकि भारतीय जनता पार्टी कार्यकर्ताओं के प्रति जनता का विश्वास है और वह भाजपा जनप्रतिनिधियों व कार्यकर्ताओं का सम्मान करते हैं और सिर्फ उनसे ही काम की अपेक्षा रखते हैं।इसलिए कार्य की योजना बनाकर , कार्य का विभाजन करके घर घर जाने की योजना बनाएं और एक भी दरवाजा छूटे न यह सुनिश्चित करते हुए जनता की अपेक्षाओं के अनुसार जनसंपर्क अभियान को सफल बनाना है।
उपमुख्यमंत्री बृजेश पाठक ने स्थानीय निकाय चुनाव में ऐतिहासिक जीत के लिए प्रदेश अध्यक्ष भूपेंद्र सिंह को बधाई दी।
उन्होंने कहा विपक्षी दल के नेता कयास  लगा रहे थे कि भारतीय जनता पार्टी  नगर पालिका परिषद और नगर निकाय में  जीत हासिल नहीं कर पाती है।इस बार के चुनाव में भारतीय जनता पार्टी ने नगर निकाय चुनाव के साथ ही पंचायत में भी अद्भुत प्रदर्शन किया है।
क्षेत्रीय अध्यक्ष कमलेश मिश्रा ने महा संपर्क अभियान की रूपरेखा को विस्तार से रखा।
महानगर अध्यक्ष एमएलसी मुकेश शर्मा ने अंतिम सत्र को संबोधित करते हुए कहा कि  देश के यशस्वी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ,मुख्यमंत्री योगी और सांसद रक्षा मंत्री राजनाथ जी के नेतृत्व में लखनऊ नगर निगम में  अपने पिछले 74 सीट का रिकॉर्ड तोड़ कर  80 सीटों पर विजय हासिल की।
लखनऊ महापौर  2 लाख 4 हजार मतों से जीत कर इतिहास रचा। टिकट वितरण में संगठन शीर्ष नेतृत्व द्वारा विशेष सक्रियता दिखाते हुए पुराने पार्षदों के साथ ही नए कार्यकर्ताओं को भी अवसर प्रदान किया ।जिसमें पुराने 39 पार्षदों में से 38 पार्षदों ने जीत हासिल की तथा नए पार्षद प्रत्याशियों ने भी 22 हारी हुई सीटों में भी विजय हासिल की।
जनसंपर्क अभियान संयोजक प्रवीण गर्ग ने बताया कि संगठन की योजना के अनुसार लखनऊ महानगर में 23,24 मई को मंडल कार्यसमिति बैठक, 1 जून को तीर्थ अवलोकन के अंतर्गत माननीय रक्षा मंत्री जी के प्रयासों से बन रही आउटर रिंग रोड के विकास कार्य का अवलोकन सांसद विधायक व जिले के प्रतिनिधियों के साथ किया जाएगा।
1 जून को वरिष्ठ कार्यकर्ता बैठक आयोजित की जाएगी  जिसमें पूर्व राष्ट्रीय , प्रदेश, क्षेत्रीय जिला पदाधिकारी  एवं अन्य वरिष्ठ पूर्व पदाधिकारियों के साथ बैठक की जाएगी एवं टिफिन भोजन किया जाएगा।
30जून को मोर्चा सम्मेलन मोर्चा सम्मेलन, 4 जून को सोशल मीडिया वालंटियर सम्मेलन,5 जून को लाभार्थी सम्मेलन, 8 जून को व्यापारी सम्मेलन,11 जून को डीएवी इंटर कॉलेज में विशाल जनसभा का आयोजन, 25 जून को प्रबुद्ध सम्मेलन सम्मेलन का आयोजन किया जाएगा जिसमें अधिवक्ता डॉक्टर इंजीनियर प्रोफेसर प्रधानाचार्य उत्कृष्ट खिलाड़ी समाजसेवी रिटायर अधिकारी साहित्यकार कवि शिक्षण संस्थानों के प्रमुख आदि आमंत्रित किया जाएगा।
मीडिया प्रभारी प्रवीण गर्ग ने बताया कि मंडल अध्यक्षों ने मंडल स्तर पर आयोजित होने वाली कार्यसमिति के साथ ही आगामी कार्यक्रमों की तैयारी की विस्तृत रूपरेखा प्रस्तुत की।
कार्यक्रम में मुख्य रूप से पूर्व मंत्री डॉ महेंद्र सिंह , मोहसिन रजा विधायक डॉक्टर नीरज बोरा, एमएलसी रामचंद्र प्रधान उमेश द्विवेदी, अंजनी श्रीवास्तव रजनीश गुप्ता, जनसंपर्क अभियान सह संयोजक हेमंत दयाल ,अभिषेक खरे, सत्येंद्र सिंह, दीपक शुक्ला, संतोष सिंह, मीडिया अभियान प्रमुख ऋषि शर्मा, सोशल मीडिया प्रवेश सिंह सहित प्रदेश, क्षेत्र व जिले के पदाधिकारी मंडल अध्यक्ष, प्रभारी, प्रवासी मुख्य रूप से उपस्थित रहे।

Post a Comment

0 Comments